PM Awas 50 हजार से अधिक KCC  होने पर नहीं मिलेगा पीएम आवास का लाभ,  फटाफट जाने नियम और शर्तें

Hardoi: PM Awas  योजना को लेकर नियम और शर्तें अपडेट किए गए हैं जिसके तहत अब सिर्फ पात्र लोगों को ही पीएम आवास योजना का लाभ मिलेगा और अपात्र लोगों के नाम सूची से हटाए जाएंगे.

इन नियम और शर्तों में अब ऐसे लोगों को पात्रता प्रथम स्तर पर दी जाएगी जो आश्रय विहीन परिवार, भीख मांगने वाले, बेसहारा परिवार, मैला ढोने वाले परिवार, बंधुआ मजदूरी  से मुक्ति प्राप्त परिवार,  जिनके घर कच्चे हैं और जो परिवार दैनिक दिहाड़ी मजदूरी करके जीवन यापन करते हैं उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी.

लंबे समय से PM Awas Yojana  के साथ खेल खेला जा रहा था और ऐसे लोगों को लाभ मिल रहा था जो इस योजना के पात्र ही नहीं है. पीडी गजेंद्र तिवारी द्वारा दिए गए कथन में बताया गया कि अब इन सभी को सूची से बर्खास्त किया जाएगा जिनके पास उनके घर की दीवार पक्की हुई भले ही छत कच्ची हो, घर में दोपहिया तीन पहिया चार पहिया वाहन या फिर कृषि वाहन या फिर आयकर दाता हो उन्हें हटा दिया जाएगा.

किसानों का 1 लाख  रुपए का कर्ज होगा माफ फटाफट लिस्ट में नाम देखें

इसके अलावा जिन परिवारों में उनकी मासिक आमदनी ₹10000 से अधिक है उन्हें भी अभी सूची से बर्खास्त किया जाएगा,  इसलिए अब pm awas yojana   की इन नई  शर्तों के अंतर्गत ही पीएम आवास की नई लिस्ट तैयार की जाएगी. जांच में अब तक 4297 अपात्र लाभार्थियों के नाम सूची में पाए गए जिन्हें इस सूची से बर्खास्त किया गया। 

भैंस पालन के लिए मिल रहा है 4  लाख रुपए  का लोन,  जाने पूरी प्रक्रिया और शुरू करें भैंस पालन उद्योग

Leave a Comment